Sunday, February 23, 2020

साईं भक्त अनिकेत: बाबा के शिष्य बनने के बाद मेरा जीवन

Hindi Blog of Sai Baba Answers | Shirdi Sai Baba Grace Blessings | Shirdi Sai Baba Miracles Leela | Sai Baba's Help | Real Experiences of Shirdi Sai Baba | Sai Baba Quotes | Sai Baba Pictures | http://hindiblog.saiyugnetwork.com
साईं भक्त अनिकेत कहते है: मेरा कहानी मूल रूप से साईं बाबा के भक्त बनने के बाद मेरे जीवन के बारे में है। मेरा भाई कुछ 8 साल पहले अहमदनगर के SANJIVANI COLLEGE OF Engineering KOPERGAON में इंजीनियरिंग में प्रवेश लिया था। उसके प्रवेश के पहले हमारे परिवार में कोई भी साईं बाबा और उनके चमत्कारों के बारे में नहीं जानते थे। काउंसलिंग (परामर्श) के बाद मेरे भाई को वहां सीट मिल गया और मैंने अपने जीवन में सबसे पहले अपने पिता के साथ शिरडी मंदिर का दौरा किया। उस समय मुझे साईं बाबा पर विश्वास नहीं था और मैंने उनके चमत्कारों को व्यावहारिक रूप से असंभव माना।

मेरे भाई के इंजीनियरिंग जीवन के दौरान उन्होंने कई बार शिरडी का दौरा किया। मेरे परिवार के सभी सदस्यों को कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण मुझे छोड़कर शिर्डी आने का मौका मिला। मुझे उस समय कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। उस समय मैं भी अपना इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का तैयारी कर रहा था। मैं कई परीक्षाओं में उपस्थित हुआ, लेकिन पास नहीं हो पाया। अगले साल भी यही जारी रहा। तब मेरे परिवार के सभी सदस्यों ने मुझे सलाह दी कि मैं अपने भाई के साथ शिरडी मंदिर जाऊँ, जो अपने इंजीनियरिंग के डिग्री के बाद भी अच्छे नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। इसलिए मैंने शिरडी जाने का फैसला किया। जिस दिन मैं शिरडी जा रहा था, वह सचमुच मेरे लिए यादगार था। मुझे महान साईं बाबा के दर्शन करने के लिए 5 घंटे से अधिक इंतजार करना पड़ा। ऐसा लग रहा था जैसे साईं बाबा मेरे धैर्य का परीक्षा ले रहे थे। मैंने उनके दर्शन से पहले केवल एक गिलास पानी पिया था लेकिन फिर भी मैं उनके समाधि स्थल को देखने के लिए दृढ़ था। मैंने पाया कि यह वास्तव में एक अच्छा जगह है और पहले ऐसे किसी जगह पर नहीं गया था।

शिरडी के यात्रा के बाद मैंने अपना इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा पास कर लिया और साईं बाबा की कृपा से अच्छा सीट पा लिया। मेरे भाई को भी टीसीएस में काम करने का मौका मिला। उस दिन से मैं उनका भक्त बन गया और जब भी मैंने उनसे किसी भी प्रकार का मदद का मांग किया, वह कभी भी मेरे सेवा करने के लिए तैयार थे, चाहे वह छोटा हो या बड़ा। मेरे दोस्त का मानना ​​है कि मैं साईं बाबा के बारे में पागल हूँ जिसके चलते वे मेरा मजाक उड़ाते थे। शुरू में मुझे बुरा लगा लेकिन अब यह मुझे प्रभावित नहीं करता है कि मैं किसी की टिप्पणी सुनूं।

बाबा ने मेरे कई सपने पूरे किए। टीसीएस में शामिल होने के बाद दो साल के भीतर मेरे भाई को अमेरिका में काम करने का मौका मिला। यह सब साइ बाबा की वजह से है। जब भी मैं किसी भी तरह के परेशानी में होता हूं तो उनका पूजा करता हूं और उनका आरती और भजन करता हूं। साईं बाबा के आशीर्वाद से श्री अनुभव सैनी ने मुझे कुछ महीने पहले पवित्र साईं चरित्र और उदी दी। मैंने पूरा किताब भी पढ लिया है। मुझे उम्मीद है कि उनकी कृपा से मुझे जल्द ही किसी अच्छी कंपनी में नौकरी मिल जाएगा।

मैं उन सभी लोगों से कहना चाहता हूं, जिनके मन में असीम विश्वास है। धैर्य रखें बाबा आपकी आंतरिक आत्मा से प्रार्थना करने पर आपके सेवा के लिए तैयार होंगे। उनके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। बाबा को सब पता है। उनके अनुमति के बिना कुछ भी संभव नहीं है और जब वह अनुमति देता है तो केवल शिर्डी के पवित्र स्थान पर जाने का मौका मिलता है। बाबा आपको किसी भी समय, चाहे आप का कोई भी धर्म हो, या जाति हो, या आप अमीर हो या गरीब, आपको आकर्षित करने के लिए प्रयसरथ रहेंगे। वर्तमान में हमारे परिवार में हर कोई खुश है। मेरा जीवन बाबा को समर्पित है।

ओम साई राम


© Sai Teri Leela - Member of SaiYugNetwork.com

Post a Comment

Whatsapp Button works on Mobile Device only