साईं भक्त चिराग – शिरडी में बाबा ने हर मनोकामना पूरी की

Hindi Blog of Sai Baba Answers | Shirdi Sai Baba Grace Blessings | Shirdi Sai Baba Miracles Leela | Sai Baba's Help | Real Experiences of Shirdi Sai Baba | Sai Baba Quotes | Sai Baba Pictures | http://hindiblog.saiyugnetwork.com

साईं भक्त चिराग कहते है: साईं राम हेतल जी, मेरा नाम चिराग है और मैं वैंकूवर (कनाडा) में रहता हूँ। मैं आपके वेबसाइट को पसंद करता हूँ और मैं इसका का नियमित पाठक हूं। मुझे आपकी वेबसाइट से प्यार है। मैं चाहूंगा कि आप अपने अनुभवों को अपनी वेबसाइट पर बांटा करें और मैंने बाबा को जो वचन दिया था उसे पूरा करूंगा और अपने अनुभवों को आपकी वेबसाइट पर सबके साथ बाँटूँगा। सबसे पहले मुझे साई बाबा से माफी मांगने की आवश्यकता है क्यों की मैं मेरे अनुभव को ईमेल करने में देरी किया। कृपया बाबा से मेरी माफी स्वीकार करने के लिए कहें।

अपना अनुभव शुरू करने से पहले मैं अपने बारे में थोड़ा बताता हूं। मैं काफी नया भक्त हूं। बाबा ने मुझे आपने शरण में लेने और अपने चरणों में जगह देने का फैसला किया। मैंने साईं बाबा के बारे में बहुत सुना था जब मैं छोटा था, घर पर हमारे मंदिर में उनकी तस्वीर थी, लेकिन वास्तव में उनके बारे में कुछ भी नहीं पढ़ा था। मैं नियमित रूप से अपने मंदिर में सभी देवताओं से प्रार्थना कर रहा था।

किस तरीके से बाबा ने मुझे अपने पास बुलाया (बाबा की लीला)

अक्टूबर 2007 में कुछ ऐसा बीता कि मेरे जीवन में एक बुरा मोड़ आया और मैं पूरे तरह से तबाह और टूट गया। फिर एक रात मैंने एक सपना देखा जिसमें साईं बाबा मेरे सामने खड़े थे और मुझसे कह रहे थे कि “सब ठीक हो जाएगा और चिंता नहीं करनी चाहिए”। सुबह जब मैं उठा तो मुझे याद आया कि साईं बाबा मेरे सपने में आए थे। मैं बहुत खुश था लेकिन उस समय मैं वास्तव में इसका अर्थ नहीं समझ रहा था। मैंने याद रखने की कोशिश की कि क्या उसने मुझे कुछ और बात बताया है या नहीं, लेकिन मैं आज तक याद नहीं कर सकता। मैं उन चीजों के बारे में बहुत दुखी और उदास था जो कि मेरे जीवन मे हो रहा था और बुरा वक्त था। फिर एक बार हम सभी दोस्त रात के खाने के लिए बाहर गए और इस दोस्त (जो बाबा के पक्के भक्त थे) ने मुझे फोन किया और बताया कि उन्हें मुझसे कुछ कहने की जरूरत है। उन्होंने मुझे बताया कि आज सुबह पूजा करते समय उन्हें एक आनंद की अनुभूति हुई और एक आवाज सुनी जैसे कि बाबा उन्हें चिराग को बुलाने के लिए कह रहे हो और उनसे मेरी पूजा करने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके साथ दो बार ऐसा हुआ। पहले उसने सोचा कि, कोई मेरे बारे में बात कर रहा होगा, लेकिन उसके पास उस समय कोई नहीं था। मैं यह सुनकर वाकई हैरान रह गया। तो फिर मैंने भी उसे अपने सपने के बारे में बताया। फिर उन्होंने मुझे बाबा की पूजा शुरू करने की सलाह दी और मुझे साईं व्रत और साईं सत चरित्र भी दिया। एक बार जब मैंने बाबा की पूजा शुरू कर दी, तो मुझे अपनी समस्याओं के बारे में सकारात्मक प्रतिक्रियाएँ मिलने लगीं और सोचा कि बाबा जो चाहते हैं, वह मुझे वापस मिल जाएगा और सब कुछ सामान्य हो जाएगा। मैंने नवंबर 2007 में साईं बाबा का 9 गुरुवार के व्रत शुरुआत किया और मैंने 10 जनवरी 2008 को पूरा किया। इसके तुरंत बाद मैंने अपना व्रत पूरा किया और इन महीनों के दौरान मैंने लगातार साईं सच्चरित्र भी पढ़ा। मैंने जो मांगा था, उसके लिए मुझे फोन आया। मैं बस खुद पर विश्वास नहीं कर पा रहा था। मुझे बहुत खुशी हुई कि उस समय मैं वास्तव में सड़कों पर नाचना चाहता था। इस पूरे समय के दौरान, मुझे बाबा पर इतना विश्वास और श्रद्धा हो गया था कि मुझे लगता था कि मैं हर जगह उनकी उपस्थिति को महसूस कर रहा हूं, जैसे कि वह मेरा हाथ पकड़ रहे हैं और मेरी देखभाल कर रहे हैं।

मुझे जो भी फोन आया, उस पर वापस आते हुए, यह मेरे पूर्व-मंगेतर का फोन था जिसने मुझसे माफी मांगी और कहा की जो कुछ भी हुआ उसके लिए खराब महसूस कर रही थी। वास्तव में अक्टूबर 2007 से एक दिन पहले उसने मुझे बताया था कि वह मुझसे शादी करना चाहती थी और भारत छोड़कर कनाडा आना चाहती थी। फिर उसने मेरे साथ लड़ाई करना शुरू कर दिया और सभी कार्य के लिए मुझे दोषी ठहराया। इसलिए मैं पूरी तरह से बिखर गया था और मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। मैंने अपने रिश्ते को बचाने के लिए अपने हर संभव कोशिश की, लेकिन यह काम नहीं कर रहा था। 2008 में उसके बुलावे के बाद, उसने रोते हुए मुझसे पूछा कि क्या मैं एक साल या डेढ़ साल तक उसका इंतजार कर सकता हूं? उसने कहा कि वह फिर से काम करेगी तो हम शादी कर लेंगे। उस समय मैं वास्तव में खुश था और सोचा था कि सब कुछ ठीक है। उसे अपनी गलतियों का एहसास हुआ और वह मेरे पास वापस आना चाहती थी, लेकिन फिर एक बार सब कुछ बिखर गया और मैं बाबा से पूछने लगा की क्या हो रहा है। मैंने सब्र रखा और बाबा से पूछा की अब तुम मेरे साथ ऐसा क्यों कर रहे हो। लेकिन मुझे लगता है कि यह सब मेरी भलाई के लिए और मुझे उस व्यक्ति के साथ अपना जीवन बर्बाद होने से बचाने के लिए था। कहीं न कहीं मेरे दिल में पूरे साल नवम्बर 2008 तक कुछ इस तरह का एहसास था कि एक बार मुझे 08 दिसंबर को भारत जाना चाहिए, तो चीजें थम जाएंगी और सब कुछ ठीक हो जाएगा। लेकिन उसने मेरी बात नहीं सुनी। मैं हर समय किसी भी बात को लेकर रोता रहता था, काम के वक्त, बस मे, घर में या कहीं भी हो। मैं हर समय बाबा का पूजा करता रहा और साईं सत चरित्र पढ़ता रहा, और बाबा की कृपा से उन्होंने मुझे जीवन और मानवता और परोपकार का सीख दिया। बाबा ने मुझे इतना सिखाया जो मुझे उनसे जानना था और जिसके लिए मैं हमेशा उनका बना रहता हूँ और मेरे जीवन में साईं बाबा के प्रति आभार का भवन हमेशा है| मैं उनका आशीर्वाद कभी नहीं चुका सकता, चाहे मैं जीवन भर बाबा को कितना भी धन्यवाद दूं।

मैं अपने जीवन में कभी भी शिरडी नहीं गया था और जब मैं भारत यात्रा के लिए जाने का योजना बना रहा था, मैं बहुत उत्सुक था। मुझे लगता है कि बाबा मेरे लिए पहले से ही योजना बना रहे थे। जब मैं भारत जाऊंगा तो क्या होगा, और चीजें ठीक होंगी या नहीं, इस बारे में मैं बहुत चिंतित था। और यह सब समय मैं हमेशा आपकी वेबसाइट और चमत्कारों को पढ़ता रहा, जो बाबा हर किसी पर बरस रहे हैं और यह हर समय मेरे आँखों में आंसू ला देता था, क्या बाबा कभी मुझ पर अपने चमत्कारों की बौछार करेंगे? मैंने भारत और दुबई की यात्रा की योजना बनाया (मेरे माता-पिता दुबई में हैं), इसलिए उन्होंने मुझे फोन किया और मुझसे पूछा कि क्या मैं अपने जन्मदिन के लिए आ सकता हूं और जनवरी 2009 में क्या मैं उनके साथ मना सकता हूं। यह फिर से बाबा का तरीका था। मैंने कहा कि मैं आऊंगा और भारत और दुबई के लिए अपने टिकट बुक करना शुरू कर दूंगा।

मेरे यात्रा की शुरुआत (मुंबई) और बाबा के चमत्कार

मैंने बाबा से मुझे चमत्कारों को दिखाने एवं अनुभव करने के लिए प्रार्थना किया और मेरे इस यात्रा को सफल बनाने के लिए। मैं कई वेबसाइटों पर इतने सारे चमत्कार पढ़ रखा था, और यह शिर्डी की मेरी पहली यात्रा थी, इसलिए मैंने बाबा से कहा कि मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि मुझे लेने के लिए हवाई अड्डे पर कौन आता है, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप (बाबा) हवाई अड्डे पर आएं, यह किसी भी रूप में हो, टैक्सी या रिक्शा पर चित्र, हवाई अड्डे में कहीं एक फोटो फ्रेम, एक भिखारी, किसी भी जानवर, मैंने बाबा से कहा कि मैं वास्तव में आपको प्राप्त करने के लिए आना चाहता हूं। जब मैं मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचा और अपने सामान लेकर बाहर निकलने ही वाला था, तो मैंने जो देखा वह अविश्वसनीय था। जब मैं बाहर की ओर चल रहा था, तब मैंने देखा की मेरे दाहिनी ओर (टैक्सी, होटल इत्यादि) की दुकान की खिड़कियाँ थीं और एक खिड़की में, मुझे बाबा की फोटो फ्रेम दिखाई दे रही थी, और वह फ़ोटो फ्रेम बाहर था। यह काउंटर के बाहर अच्छी तरह से था, जैसे कि बाबा वहाँ मेरा बहुत इंतजार कर रहे थे !! मैं बस वहाँ ही बँधा हुआ रह गया और मैं वहाँ खड़ा था और उसे देख कर बस मुस्कुरा रहा था। मेरी यात्रा में मेरे लिए यह पहला चमत्कार था।

मेरा शिरडी का अनुभव

मैंने बुधवार की दोपहर को मुंबई से बस मे शिरडी के लिए रवाना होने और उसी रात वहाँ पहुँचने की योजना बनाई। मैं गुरुवार को वहाँ पहुंचना चाहता था और शुक्रवार शाम तक वहाँ रहना चाहता था और बाबा ने मुझे ऐसा करने में मदद की। अब शिरडी जाने से पहले मेरे साथ इतने छोटे-छोटे चमत्कार हुए, कि बस मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट आती रही और इस तथ्य को जानता रहा कि बाबा सिर्फ मेरे साथ हैं हैं और मेरे लिए सारी व्यवस्था कर रहे हैं।

बुधवार सुबह जब मैं शिरडी के लिए रवाना होने वाला था, मैं अपनी बालकनी में खाद्य था और बाबा ने मेरे लिए एक और चमत्कार दिखाया। मुझे एक ट्रक गुजरता दिखाई दिया जिस पर लिखा था “साई दर्शन“। मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई। फिर बस स्टॉप के लिए रवाना होने के दौरान, जहाँ से मुझे बस में चढ़ना था, मेरे घर से 3-4kms की दूरी पर था। मेरे हाथ में बैग थे और मैं इतना सामान लेकर नहीं चल सकता था। कम दूरी होने के कारण कोई भी रिक्शा मुझे छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। मैंने लगभग 7-8 रिक्शों को पूछा और सभी ने कहा कि नहीं। मैं अपने मन में प्रार्थना कर रहा था, बाबा मैं बस को छोड़ना नहीं चाहता। फिर लो! एक रिक्शा आया और मैंने उससे पूछा कि क्या वह जाएगा और उसने कहा हाँ। जब मैं रिक्शा में बैठता हूं, तो मुझे वहां बाबा की तस्वीर दिखाई देती है। मैं फिर से बहुत खुश था कि वह मुझे लेने के लिए समय पर आए और मेरे लिए व्यवस्था की।

मैं 9 बजे तक शिरडी पहुँच गया और मैं एक उपयुक्त कमरे की तलाश में था जहाँ मैं रह सकता था। मुझे यह पता लगाने में कुछ समय लगा कि मुझे कहाँ रहना है। मैं मंदिर के पास रहना चाहता था ताकि मैं पूरे दिन आरती के लिए समय पर पहुँच सकूँ। मैं छावड़ी के ठीक पीछे रुक गया जो बाबा की कृपा से मेरे लिए बहुत आरामदायक था। यात्रा के कारण मैं उस दिन बहुत थक गया था और मैंने रास्ते पर भोजन भी नहीं किया था, इसलिए मैं भूखा था। मैंने कुछ लोगों से पूछा, की किस समय तक सुबह की आरती के लिए मंदिर में जाना शुरू कर देंगे और उन्होंने मुझे बताया रात 11 बजे तक। पहले से ही 10 ब्याज चुके थे, मैंने सोचा कि जब तक मैं ताजा हो जाऊंगा और खाऊंगा तब तक देर हो जाएगा। मैं पहली आरती (गुरुवार की काकड़ आरती) का दर्शन करना चाहता था और समाधि मंदिर में रहना चाहता था।

अपना रात्रि भोज समाप्त करने के बाद, मैं मंदिर की ओर चल रहा था जब मैंने एक बूढ़े व्यक्ति (फ़कीर) को देखा, जिसने बाबा जैसे कपड़े पहने हुए थे और मेरी ओर ओर आकार दक्षिणा मांगी। मुझे याद नहीं था कि मैंने उसे कितना दिया था, लेकिन दक्षिणा मिलने के बाद, उसने अपने दोनों हाथों को ऊपर उठाया और मुझे आशीर्वाद दिया और मुझे बाबा की तरह फिर से एक मुस्कान दी। मैं उत्साहित था और अंदर जाने की जल्दी में था। मैंने आगे चलना शुरू कर दिया और उसे देखने के लिए बस पीछे मुड़ा लेकिन वह बूढ़ा व्यक्ति कहीं भी नहीं दिखा। थोड़ी देर बाद ही मैंने महसूस किया कि यह निश्चित रूप से बाबा थे और कोई नहीं था, जिसने आकर मुझे आशीर्वाद दिया !! मैं इस अनुभव को हर पल महसूस कर रहा हूं, अभी भी, जैसे मैं यह मेल लिख रहा हूं। शब्द मेरे भावना को व्यक्त नहीं कर सकते।

कतार में मैं दूसरी पंक्ति में खड़ा था और बहुत खुशी महसूस कर रहा था। अब दरवाजा खुलने में 4 घंटे थे और मुझे बहुत नींद आ रहा था, इसलिए मैंने हॉल के अंदर बेंच पर कुछ आराम किया। 4 बजे गए और मैं मंत्रमुग्ध था और अंदर ही अंदर उत्साहित था। अंत में अपने बाबा को देखा। आरती का अनुभव किया और अपने कमरे में वापस चला गया और थोड़ी देर विश्राम किया और फिर दोपहर की आरती के लिए 11.30 am बजे तक तैयार हो गया।

मैं अंदर गया और ठीक समय पर कतार में खड़ा हो गया और बाबा की कृपा से मैं उनकी दोपहर की आरती के लिए उपस्थित हुआ। मैं सिर्फ अपनी आँखें बाबा से अलग नहीं कर सकता था। गुरुवार का दिन था, किसी को भी बाबा की समाधि या पादुका को छूने की अनुमति नहीं थी और मुझे शाम तक इसका पता नहीं चला। मैं परेशान था क्योंकि मैं वास्तव में उनकी समाधि और पादुकाओं को छूना चाहता था।

मैं उनके दर्शन के बाद समाधि मंदिर के बाहर गया और मुझे वहाँ से कई चीजें खरीदनी थी। इसलिए मैंने अपना दोपहर का भोजन करने के बाद अपनी खरीदारी शुरू की और साथ ही मैंने वहां गरीब लोगों को खाना खिलाने का फैसला किया। मुझे एक महिला का नंबर मिला और मैंने उसे फोन कर खिचड़ी तैयार करने के लिए कहा। मैंने उनसे कहा कि वह 4 बड़ी बाल्टियाँ खिचड़ी बनाए। इसलिए शाम को मैं उनके पास गया और उसने मुझे गरीबों को खाना खिलाने के लिए कहा। ऐसा करने से मैं बहुत खुश और संतुष्ट महसूस कर रहा था। मैंने अपने कई कपड़े भी ले गए थे जिसे मैं नहीं पहेनता था और गरीबों को देना चाहता था। मैंने उन कपड़ों को भी देना शुरू कर दिया और मुझे खुशी महसूस हुई जिसके लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। बाद में मैंने उस महिला से बाबा की समाधि और पादुकाओं को छूने की इच्छा जताई। उन्होंने मुझे बताया कि गुरुवार को भीड़ के कारण समाधि मंदिर के डन तरफ बंद कर देते हैं। मैंने उनसे निवेदन किया कि मैं बिना किसी धक्का या किसी असुविधा के बाबा का दर्शन चाहता हूं। उन्होंने मुझे अगले दिन (शुक्रवार सुबह) आने के लिए कहा और कहा कि वो मुझे दर्शन करने में मदद करेगी। फिर कुछ समय में बाबा की शोभायात्रा शुरू हुई और लोग छावड़ी और द्वारकामाई के पास इकट्ठा होने लगे। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं दुनिया के शीर्ष पर हूं क्योंकि मैं वास्तव में बाबा के जुलूस को देख रहा हूं। मेरे लिए उनका दर्शन करना ही पर्याप्त नहीं था, और मैं फिर से समाधि मंदिर में जाना चाहता था। मैं कतार में खड़ा हो गया और अंदर घुस गया और मेरे लिए बाबा द्वारा एक और चमत्कार/अनुभव था !! पुजारी की पूजा समाप्त हो गई थी, जिसे वे जुलूस शुरू होने से पहले करते हैं और बाबा के वास्तविक पादुका और सटका उनकी समाधि पर था। जैसे ही मैं समाधि के पास पहुंचा, मेरे पास कुछ लिफाफे थे जो मेरे दोस्तों ने मुझे बाबा के चरणों में रखने के लिए दिए थे। मैंने पुजारी से अनुरोध किया कि क्या वो पत्रों को वहां रख सकते हैं? उन्होंने उन सभी पत्रों को ले गए और बाबा के चरणों में रखने के लिए चले गए। फिर से बहुत भीड़ थी, मुझे सुरक्षा कर्मियों द्वारा आगे बढ़ाने के लिए धक्का दिया जा रहा था। मैं आगे चला गया और किसी तरह मुझे बीच मे से फिर से लाइन में लगने का मौका मिला। जब मैं वापस आया तो वही पुजारी मुझे देखकर मुस्कुराये और उन पत्रों के तरफ इशारा किया कि वे बाबा के चरणों में हैं। मुझे वाकई बहुत खुशी हुई। फिर उसने मुझे बुलाया और मुझे नारियल दिया, जो बाबा के पूजा के लिए उनके द्वारा इस्तेमाल किया गया था। पुजारी मुस्कुराया और मुझसे कहा कि, “तुम बहुत भाग्यशाली हो, खुश रहो” और मेरे हाथ में उस नारियल को सौंप दो। मैं बस विश्वास नहीं कर सकता था। वहाँ पर मैंने कई बार उस पुजारी और बाबा को धन्यवाद दिया। बाहर आने के बाद, मैं दुनिया के शीर्ष पर था, और मैं बस हर समय मुस्कुराता रहा। बाबा ने मेरे लिए सारी व्यवस्था की। फिर मैंने बाबा की शोभा यात्रा देखा। मैं छावड़ी के पास खड़ा था। यह बहुत सुंदर था। मैंने अब तक जो कुछ भी उनके साईं सत चरित्र में पढ़ा था, मैं वास्तव में वह सब देख रहा था।

मैं शुक्रवार सुबह के लिए उत्साहित था और इसलिए मैं सुबह 8 बजे तक तैयार हो गया और उस महिला को बुलाया और उसने मुझे छावड़ी के ठीक सामने मिलने के लिए कहा। मैं वहां गया और उसने मुझे एक फूल वाले (फूल वाला) से मुझे मिलवाया और कहा कि वह मुझे समाधि मंदिर, द्वारकामाई और छावड़ी ले जाएगा। मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्हें यकीन है कि वह मुझे सबसे अच्छा दर्शन दिल सकते हैं? उन्होंने मुझसे कहा कि वह यहाँ कुछ नहीं कर रहे हैं, यह सब बाबा की लीला है। फिर उसने मुझे एक फूलों का हार (मोगरा के फूलों की माला) सौंप दिया और मुझसे कहा कि मैं द्वारकामाई जाऊं। वहां लंबी कतार थी और मैंने उनसे पूछा कि मैं कैसे जाऊंगा, उन्होंने मुझे बस बाहर से अंदर जाने के लिए कहा और उन्होंने वहां की सुरक्षा कर्मी को इशारा किया। मैं वहां से अंदर गया और उन्होंने मुझे सीधे बाबा के चित्र के पास जाने के लिए कहा। मैं उसके पीछे गया और अंदर गया और पुजारी ने मुझे देखा और मुझे अंदर बुलाया जहाँ वास्तव में किसी की अनुमति नहीं थी। उसने ताला खोला और मुझे अंदर ले गया और बाबा की तस्वीर के फ्रेम को खोला और मुझे अपने हाथों से अपने हर (माला) को लटकाने को कहा !! क्या आप इस बात पर विश्वास कर सकते हैं, वहां के सभी लोग यह सब देख रहे थे। फिर उस पुजारी ने मुझे अंदर ले गया जहां बाबा वास्तव में उस दीवार के पास बैटते थे और मुझसे कहा “माथा टेको”। मैं इस अनुभव से रोमांचित था। अभी जब मैं यह लिख रहा हूं, तब भी मैं बस फिर से सब कुछ महसूस कर रहा हूं। (मैं अभी हंस के धक्कों को सह रहा हूं।) फिर मैं बाबा के चित्र के दर्शन के बाद द्वारकामाई से बाहर चला गया। वह व्यक्ति दो और मालाओं के साथ मेरे लिए वहाँ खड़ा था और मुझसे कहा कि अब वह मुझे छावड़ी ले जाएगा।

मैं छावड़ी के दाईं ओर प्रवेश किया और फिर से वहां पुजारी ने बाबा के चित्र पर कांच की सुरक्षा खोली और मुझे वहां माला लटकाने के लिए कहा। फिर वह मुझे छावड़ी के बाईं ओर ले गया और वहाँ भी मुझे बाबा के बड़े चित्र पर माला डालने का मौका मिला। चावड़ी में अपना दर्शन पूरा करने के बाद, मुझे समाधि मंदिर ले जाया गया। वहाँ उन्होंने फिर मुझे समाधि के लिए दो मालाएँ दीं और एक बाबा की मूर्ति के लिए। मैं अंदर कतार में शामिल हो गया और आगे बढ़ने का इंतजार कर रहा था, और हर पल अपने बाबा के दर्शन का आनंद ले रहा था। हमेशा की तरह बहुत भीड़ थी, इसलिए मैं सोच रहा था कि मुझे बाबा के उचित दर्शन कैसे मिलेंगे और क्या मुझे उनकी समाधि और उनकी पादुकाओं को छूने का मौका मिलेगा? बाबा का सामना करते हुए मैं दाईं ओर वाली गली में था। दूसरी तरफ पादुकाएँ हैं। जब तक मेरी बारी आई, मैं पुजारी को समाधि के लिए एक माला दे दिया और उसी समय मैंने उनकी समाधि के दर्शन किए। तब सुरक्षा गार्ड ने मुझे बाहर जाने के लिए कहा, मैंने सिर्फ 2 मिनट समय के लिए पूछा और मैं बाबा की मूर्ति के लिए पुजारी को दूसरा हार दे दिया। फिर से सुरक्षा गार्ड ने मुझे आगे जाने के लिए कहा। मैंने बस उसे देखा और मैंने उससे कहा कि कृपया दो मिनट और प्रतीक्षा करें। मैंने वास्तव में पुजारी को बाबा की समाधि पर अपनी माला डालते हुए बहुत अच्छी तरह से देखा और दूसरी माला, उन्होंने बाबा के चरणों में रखी, उनके पैरों के चारों ओर घुमाया। मुझे यह सब देखकर बहुत खुशी हुई, क्योंकि मुझे सबसे अच्छा दर्शन मिला। अब फिर से बाबा की एक और लीला, ऐसा लग रहा था कि बाबा जानते हैं कि मैं कुछ और समय के लिए वहां रहना चाहता हूं। जैसे ही मैं बाहर जा रहा था, उसी सुरक्षा व्यक्ति ने मेरी पीठ पर दस्तक दिया और मुझे कुछ समय के लिए उसके बगल में खड़े होने के लिए कहा (इदर खाड़े रहो !!)। मैं बस विश्वास नहीं कर सकता, बाबा ने मेरे मन को पढ़ा। इसलिए मैं उस सुरक्षा कर्मी के बगल में खड़ा था और बस बाबा को देखे जा रहा था। अब चूँकि मैं बाबा के पादुकाओं के दूसरी तरफ था, इसलिए मैंने फिर से उस सुरक्षा कर्मी को बताया कि मैं पादुकाओं को छूना चाहता था। उसने मुझे बाहर आने और दूसरी तरफ जाने के लिए कहा। मैंने दरवाजे से बाहर निकलने के लिए अपना रास्ता लिया और दूसरी तरफ मुड़ गया और वास्तव में उस निकास द्वार के माध्यम से पादुकाओं के पास चला गया। किसी ने मुझसे बाहर निकलने या मुझे धक्का देकर बाहर जाने के लिए नहीं कहा। मुझे बाबा की पादुकाओं के दर्शन करने की अनुमति थी। फिर मैं बाहर चला गया, उस सुरक्षा कर्मी को देखा और उसे बहुत धन्यवाद दिया। उसने बस मुझे मुस्कुरा दिया और कहा ठीक है। मुझे ऐसा लगा मानो बाबा फिर से उस समय मुस्कुराने लगे हो। मेरे अंदर हर तरह की भावनाएं हो रही थीं। मैं इतना खुश कभी नहीं हो सकता था। मुझे लगता है कि मुझे वास्तव में सबसे वीआईपी दर्शन मिला है। अपनी शिरडी यात्रा शुरू करने से पहले मैंने बाबा से प्रार्थना की थी, और उन्होंने मुझे अब तक का सर्वश्रेष्ठ दर्शन दिया और उन्होंने मेरी इच्छा पूरी की। मुझे कभी इतना अच्छा नहीं लगा होगा। मैं अभी भी नहीं जानता कि मैं उस समय किस राज्य में था। मैं सिर्फ अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकता।

मैं बाबा को हर चीज के लिए धन्यवाद देता हूं की उन्होंने मुझे स्वीकार किया और मुझे अपने चारणों में जगह दिया। मैं बस अपना जीवन भर उनका भक्त बनना चाहता हूं। मैं अपने बाबा के बिना कुछ भी नहीं हूँ। मैं बाबा के प्रति जितना भी आभार व्यक्त करू, वो पर्याप्त नहीं होगा।

मैं प्रार्थना करता हूं और चाहता हूं कि वह हमेशा और हमेशा की तरह अपना आशीर्वाद देते रहें।