साई भक्त सुभा: साईं बाबा मेरे साथ रहते हैं


Devotee Experience – Subha से अनुवाद

मुझे साईं भक्त सुभा का एक मेल मिला जिसमे उसने शिर्डी साईं बाबा के साथ अपना अनुभव साझा किया।

प्रिय हेतल,

आपने बाबा से हुए मेरे अनुभव को साझा करने को कहा। मैं वाकई बहुत भाग्यशाली हूँ। बाबा सदा मेरे साथ रहते हैं।


लगभग 20 साल पहले मैंने साईं बाबा पर बनी फिल्म देखी, मैं मदुरै तमिलनाडु में रहती हूँ, उस समय दक्षिण भारतीय लोग साईं बाबा के बारे में नहीं जानते थे। एक बार मैंने और मेरी बहन ने सम्पूर्ण बारात यात्रा की योजना बनाई।

हमें दिल्ली जाना था और रास्ते में हम मुंबई पहुंचे तो मैंने सोचा कि खरीददारी करने के बजाय मुझे शिर्डी जाना चाहिए। जब मै सो रही थी तो एक आवाज़ सुनी-“मेरे बच्चे, शिर्डी यहाँ से 6 घंटे दूरी पर है, तुम अगली बार आना”। मुझे विश्वास था कि मेरे आस-पास बैठे किसी व्यक्ति ने ऐसा नहीं कहा होगा। फिर मैं बाहर गई तो मुंबई से शिर्डी की दूरी के बारे में पूछताछ की। एक टैक्सी ड्राईवर ने बताया कि लगभग 6 घंटे लग सकते हैं। यह सच्ची घटना है। अगले साल मुझे एक व्यक्तिगत कार्य से शिर्डी जाना पड़ा, तब मैंने बाबा के दर्शन किये।

अगली घटना है, ठीक हमारी शादी के दिन ही शिर्डी से मेरे पति के घर के पते पर उदी का एक पैकेट आया, जबकि उस समय वे लोग बाबा के भक्त नहीं थे। लेकिन अब मेरी ननद बाबा को बहुत मानती है ।

तीसरी घटना

डॉक्टरों ने कहा था कि मुझे बच्चा नहीं हो सकता। लेकिन ऐसा हुआ कि आज मेरी एक बेटी है। इस प्रकार सूची बढती ही जाती है। जब भी मैं कुछ भी मांगती हूँ, उत्तर वहीँ मिल जाता है। और वे हमेशा मेरे साथ हैं, तो मैं सबको यह बताना चाहती हूँ कि बाबा अभी भी जीवित हैं और सबकी सहायता करते हैं।

[line]

इस कहानी का ऑडियो सुनें

[line]

Translated and Narrated By Rinki
Transliterated By Supriya

© Sai Teri LeelaMember of SaiYugNetwork.com

Share your love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *