साईं बाबा की कृपा और चमत्कार की कहानियाँ: भाग 7

साईं बाबा की कृपा और चमत्कार की कहानियाँ

साईं बाबा आश्चर्यजनक रूप से आए

Hindi Blog Of Sai Baba Answers | Shirdi Sai Baba Grace Blessings | Shirdi Sai Baba Miracles Leela | Sai Baba's Help | Real Experiences of Shirdi Sai Baba | Sai Baba Quotes | Sai Baba Pictures | http://hindiblog.saiyugnetwork.com/

साईं भक्त अमित कहते हैं: साईं भाई अमितजी का अनुभव निम्नलिखित है।
अमित जी कहते हैं: यह एक अद्भुत ब्लॉग है। साईं भक्त के अनुभवों को पोस्ट करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। कृपया मेरे अनुभव को पोस्ट करने में मदद करें।

कोटि कोटि प्रणाम साईं बाबा। वर्ष 2009 की पहली छमाही के दौरान, मुझे अपनी नौकरी के संबंध में बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। मैं सक्रिय रूप से नौकरी की तलाश में था। बाद में बाबा की कृपा से, मुझे अच्छे वेतन के साथ एक अद्भुत नौकरी (उत्कृष्ट भूमिका और कार्य संस्कृति) मिली (जो इस मंदी के दौरान लगभग असंभव थी, पिछले वेतन से 15% बढ़ोतरी, उच्च आंकड़ा – जो मैंने अपने मन में सोचा था, बिना किसी बातचीत के मिला)। इस कठिन समय के दौरान मैंने 9 गुरुवार साईं व्रत रखे । साथ ही साईं भक्त के अनुभव को नेट पर नियमित रूप से पढ़ना और बाबा से उनकी सलाह के लिए पूछना (http://www.shirdi-sai-baba.com/)। एक दिन जब मैंने बाबा से सलाह मांगी, तो मुझे एक उत्तर मिला कि ” गुरु पूर्णिमा (7 जुलाई) को रात 9:00 बजे किसी न किसी रूप में साईं के दर्शन होंगे”।

मैं हर गुरुवार को शिरडी साईं बाबा मंदिर जा रहा था और निश्चित रूप से गुरु पूर्णिमा के दिन मंदिर जाने की योजना थी। सिंगापुर के साईं मंदिर में हर गुरुवार को रात 8:30 बजे आरती होती है और रात के 8:45 बजे प्रसाद वितरण होता है। मैं आम तौर पर बाबा के प्रसाद को वितरित करने में दूसरों के साथ शामिल होता हूँ। जब मुझे 9:00 बजे बाबा के दर्शन मिलने का उत्तर मिला, तो मैं बहुत उत्सुक था। हमारे यहाँ दूसरी मंजिल में बाबा की कोई तस्वीर या प्रतिमा नहीं है, जहां पर हम लगभग 9:30 बजे प्रसाद वितरण करते हैं। मैं सोच रहा था कि यह कैसे संभव है। मैंने बाबा से प्रार्थना की, बाबा कम से कम मुझे आपको पहचानने में सक्षम बनाईए।

गुरु पूर्णिमा दिन पहुंचे और मैं मंदिर के पास गया और बाद के आरती के बाद प्रसाद वितरण शुरू हुआ। 8:45 बजे दूसरे मंजिल पर मैं था। मैंने बाबा के दर्शन (फोटो/प्रतिमा) के लिए यहां और वहां देखने की कोशिश की, लेकिन कुछ भी नहीं मिला तो मैं सिर्फ प्रसाद बांटने पर ध्यान केंद्रित किया। मेरे आश्चर्य तब हुआ जब अचानक मैंने अपने सामने एक व्यक्ति को कुर्ता / पायजामा के साथ देखा जिसके गले में बाबा का लॉकेट था। बाबा का लॉकेट स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा था और उस चित्र में साईं को आशीर्वाद देते हुए देखा। मैंने उस व्यक्ति को प्रसाद दिया और तुरंत मेरी घड़ी देखी। मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ जब मैंने देखा की रात के 9:00 बजे थे।

शिरडी साईं बाबा काले रंग में आए

Sai Baba Answers | Shirdi Sai Baba Grace Blessings | Shirdi Sai Baba Miracles Leela | Sai Baba's Help | Real Experiences of Shirdi Sai Baba | Sai Baba Quotes | Sai Baba Pictures | http://www.shirdisaibabaexperiences.org

साई भक्त सुमित: जय साईं राम हेतल जी, जैसा कि मैं श्री साईं बाबा का बहुत नया भक्त हूं, मैं अपने पहले अनुभव को सभी के साथ साझा करना चाहूंगा। कृपया इसे सभी भक्तों के साथ साझा करें।
मैं आजकल बहुत दर्द से पीड़ित हूं। इसलिए बाबा ने मुझे अपनी ओर खींचा और मेरे मन में उनके प्रति एक दृढ़ विश्वास विकसित किया। जब भी मुझे मौका मिलता है मैं बाबा के मंदिर में जाता हूं। मैं जहां रहता हूँ, वहाँ से मंदिर दूर है। मैं रोजाना बाबा से प्रार्थना करता हूं और उनसे प्रार्थना करता हूं कि वे मुझे दर्शन दें और मेरा मार्गदर्शन करें।

परसों रात भारी बारिश के साथ एक बड़ा तूफान आया। मैंने एक कुत्ते को बाहर रोते हुए सुना। वह एक रास्ते की कुत्ते की तरह दिखता था क्योंकि आप ऑस्ट्रेलिया में कभी भी रास्ते पर कुत्ता नहीं देख सकते। मैंने बाहर निकल कर एक काले कुत्ते को देखा, वह मेरी तरफ आ रहा था लेकिन मैंने अनदेखा कर दिया और वापस अंदर जाकर सो गया। बिस्तर पर जाने से पहले मैंने बाबा से प्रार्थना की कि वे मुझे दर्शन दें। अपने सपने में मैंने सिर्फ 5 सेकंड के लिए एक काला शिव-लिंग देखा और मैं जाग गया। अगले दिन मैं ऑफिस गया और वापस आकर अपने मंगेतर को यह बात बताई, जो साईं भक्त है। उसने कहा कि हो सकता है कि आप उस छोटे कुत्ते को अनदेखी करके बाबा की सेवा करने का मौका खो बैठे हो। आप नहीं जानते कि बाबा आपको कब और किस रूप में दर्शन देंगे। इसलिए मैं इससे थोड़ा दुखी था। लेकिन आज सुबह पूजा करने के बाद मैंने बाबा से एक प्रश्न पूछा और मुझे जो उत्तर मिला, उसमें एक पंक्ति शामिल थी कि “दो व्यक्ति आपसे मिलने आएंगे और आप बीमारी से उबर जाएंगे”।
मैं अपने घर से ऑफिस जाने के लिए निकला और उसी कुत्ते को दूसरे छोटे कुत्ते के साथ देखा और वे दोनों मेरे पास आए। मैं यह देखकर बहुत खुश था, लेकिन मेरे पास आने वाले दो कुत्तों और मुझे मिले उत्तर के बीच संबंध का एहसास नहीं कर सका। मुझे अंदर से कुछ रोटी मिली और कुत्तों को खिलाया और बहुत धन्य महसूस किया। अब जब मैं कार्यालय में बैठा था तो मुझे महसूस हुआ कि मुझे मिले उत्तर में और सुबह के दो कुत्तों की उपस्थिति में, कोई रिश्ता होना चाहिए। मैंने यह भी पाया कि कुत्ते मेरे एक पड़ोसी के हैं, लेकिन मैंने उन्हें पहले कभी नहीं देखा था।

कुछ लोग इसे महज एक संयोग कहेंगे लेकिन मेरा दृढ़ता से मानना है कि यह एक चमत्कार था और मुझे उस कुत्ते को खाना खिलाकर बाबा का आशीर्वाद मिला। मैं बहुत सकारात्मक हूं कि बाबा के आशीर्वाद से मेरी सारी चिंताएं और बीमारी समाप्त हो जाएगी और मैं बाबा के सभी भक्तों के साथ उस अनुभव को निश्चित रूप से पोस्ट और साझा करूंगा।

श्री सदगुरु साईं नाथ महाराज की जय|

साई के चरणों में हमेशा। साई के चरणों में समर्पित।

सुमित

साईं बाबा ने नौकरी की देखभाल की

Sai Baba Answers | Shirdi Sai Baba Grace Blessings | Shirdi Sai Baba Miracles Leela | Sai Baba's Help | Real Experiences of Shirdi Sai Baba | Sai Baba Quotes | Sai Baba Pictures | http://www.shirdisaibabaexperiences.org

साईं भक्त राजीव कहते हैं: नमस्ते हेतल, हमें इतना अच्छा ब्लॉग देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। क्या आप कृपया मेरे अनुभव को ब्लॉग में पोस्ट कर सकते हैं?

जैसा कि साईंबाबा ने कहा है, “एक बार जब आप मेरे सामने आत्मसमर्पण कर देंगे, तो मैं आपका ध्यान रखूंगा”। हाल ही में, हमारी कंपनी में बहुत सारे लोगों को छंटनी कर रहे थे। मैं अनिश्चित था कि मेरा काम सुरक्षित रहेगा या नहीं। मैंने बाबा से बहुत प्रार्थना की। मैंने बाबा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। कंपनी ने हमें नौकरी से निकाल नहीं। उन्होंने बताया कि अनुबंध बढ़ाया जाएगा। लेकिन, उन्होंने अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किया। उन्होंने हमें अनुबंध पर हस्ताक्षर होने तक काम करने के लिए रिपोर्ट नहीं करने के लिए कहा। हम लगभग 45 दिनों तक कार्यालय नहीं गए। अंत में, 45 दिनों के बाद उन्होंने हमें बताया कि अनुबंध को बढ़ाया नहीं जा सकता है। मैंने बाबा से प्रार्थना की और उनसे मेरा भला करने को कहा।

फिर तीन दिन के बाद, मुझे एक नई नौकरी मिल गई। मैं खुश था। यह केवल बाबा की कृपा के कारण हुआ। ओह, बाबा, कृपया मेरा हमेशा ध्यान रखें।
राजीव

© Sai Teri LeelaMember of SaiYugNetwork.com

Share your love
Hetal Patil Rawat
Hetal Patil Rawat
Articles: 113

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *